जय गुरू देव समाचार

माननीय प्रधानमंत्री जी को नववर्श की शुभकामनाओं सहित आव्हान
जय गुरु देव


माननीय शाकाहारी प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी! मैं साल के प्रथम दिन आज गुरु महाराज (परम् सन्त बाबा जयगुरुदेव जी महाराज) से प्रार्थना करूंगा कि आप लोग और सबके सब बच्चे तरक्की करें, आप रोगों से मुक्त हो जाओ, लक्ष्मी आपका भण्डार भर दे। ऐसी प्रार्थना, कामना गुरुमहाराज से आपके लिए है।

मेरी अपील है कि आप निर्भय होकर के ये कानून बना दो कि गाय राश्ट्रीय पशु है और गऊ हत्या करने वालों को फांसी की सजा हो। ऐसा सख्त कानून आप बना दीजिए। आप किसी के दबाव में मत आओ, मांसाहारी, शराबी जो लोग हैं, उनके दबाव में मत आओ। आप की मदद होगी। जिस शक्ति ने आप को इस गद्दी पर बिठाया है वो शक्ति छांया की तरह से आपके साथ लगी रहेगी। छांया की तरह से रहेगी। और आप देश को विष्व गुरु बनाने में मददगार हो जाओगे। इसलिए सबसे पहला काम नरेन्द्र मोदी साहब आप यही कर दीजिए, गाय को राश्ट्रीय पशु घोशित कर दीजिए और अपने साथियों को भी शराब मांस से मुक्त करा लीजिए।

                            - सन्त उमाकान्त जी महाराज
अध्यक्ष, बाबा जयगुरुदेव धर्म विकास संस्था एवं बाबा जयगुरुदेव धर्म विकास ट्रस्ट, उज्जैन .प्र

 

जय गुरु देव

माननीय प्रधानमंत्री जी को नववर्श की शुभकामनाओं सहित आव्हान

1 जनवरी 2015, बाबा जयगुरुदेव आश्रम उज्जैन। परम सन्त बाबा जयगुरुदेव जी महाराज के आध्यात्मिक उत्तराधिकारी परम् संत उमाकान्त जी महाराज ने आज प्रातः 7 बजे उज्जैन आश्रम प्रांगण में मंच से सत्संग सुनाया। आज सत्संग के माध्यम से उन्होंने  महत्वपूर्ण संदेश दिया।

             ‘‘देष के नेताओं के लिए यह संदेश है कि आप सब लोग शराब पीना बन्द कर दो। क्योंकि शराब के नषे में आप देश की तरक्की नहीं करा सकते। शराब पीकर यह कहोगे कि मैं देश की तरक्की करूंगा, कभी भी आप यह नहीं कर सकते। शराब के पैसे से देश कभी खुशहाल नहीं हो सकता, मांस के पैसे से, मांस की बिक्री से कभी भी देश खुशहाल नहीं हो सकता। इसलिए इसकी बिक्री पर रोक लगाओ और गाय माता को राश्ट्रीय पशु घोशित कर दो, जिससे गऊ माता की जान बच जाये। नरेन्द्र मोदी जी  माननीय  प्रधानमंत्री जी मेरी अपील है कि आप किसी के दबाव में मत आओ, मांसाहारी, शराबी जो लोग हैं, उनके दबाव में मत आओ। आप निर्भय होकर के ये कानून बना दो कि गाय राश्ट्रीय पशु है और गऊ हत्या करने वालों को फांसी की सजा हो। ऐसा सख्त कानून आप बना दीजिए। आप की मदद होगी। जिस शक्ति ने आप को इस गद्दी पर बिठाया है वो शक्ति छंाया की तरह से आपके साथ लगी रहेगी। छांया की तरह से रहेगी। और आप देश को विष्व गुरु बनाने में मददगार हो जाओगे। इसलिए सबसे पहला काम नरेन्द्र मोदी साहब आप यही कर दीजिए, गाय को राश्ट्रीय पशु घोशित कर दीजिए।

                प्रधानमंत्री, एम.एल.., एम.पी. और जितने भी राजनेता हैं, आपसे निवेदन है कि आप शराब पीना बंद कर दो और शराब बंदी का कानून लागू कर दो। और जितने भी षाकाहारी हो, आप लोग शराब पीना बंद कर दो, शराब पीना बन्द नहीं करोगे तो आपकी बरक्कत नहीं होगी, आपकी बरक्कत खत्म हो जायेगी और शन्ति जो खोज रहे हो घर में  आपको मिलने वाली नहीं।  जितने भी अधिकारी, कर्मचारी आप लोग शराब पीते हो शराब का पीना बंद कर दो, नहीं तो आपकी तरक्की खत्म हो जायेगी। आपके बच्चों के ऊपर उसका असर आयेगा। आपकी नौकरी पर भी खतरा रहेगा। इसलिए आप लोग शराब पीना बंद कर दो।

                काष्तकारों के लिए नये वर्श में संदेश यह है कि आप लोग भी शराब पीना बंद कर दो। शराब पीना यदि बंद नहीं करोगे तो तुम्हारे हाथ से पैदा किया गया अन्न दूशित रहेगा। और उससे लोगों का स्वास्थ्य ठीक नहीं रह सकता।

और इसी तरह से नौजवानों के लिए संदेश कि नौजवान कभी भी शराब मत पीना,  और शाकाहारी रहकर के यदि आप विद्या अध्ययन करोगे तो वो विद्या, सरस्वती आपके सिर पर सवार होकर आपको उन्नति के षिखर पर पहुंचा देगी। ये अधिकारी, कर्मचारी,व्यापारी, नौजवान  सबके लिए है, नये वर्श का नया संदेष। जितने भी जाति मजहब के लोग हैं आप लोगों के लिए संदेश है कि सभी लोग के लिए जो मजहबी मानव धर्म है, यानि जो इंसानी वक्फ है, उसके मुताबिक  आप लोग चलो और साधु महात्माओं, पण्डित, मुल्ला, पुजारियों के घर में बैठने का समय नहीं है। यह जीवों को बचाने का समय है। निकलो और उनको सदाचारिता का आदी बनाओ, ईष्वरवादी बनाओ, खुदा परस्त बनाओ।

तो आप लोग आये ठण्डी और बारिश को बर्दाष्त किया और आप सोचते हो कि आप खाली चले जाओगे? अरे गुरु महाराज आपको लाभ देंगे। और जितने भी लोग आप आये हो, आपके बच्चों को भी लाभ मिलेगा। जो लोग आषा बनाये हैं, यहां पहुंच नहीं पाये, विषेश परिस्थिति में, उनको भी लाभ मिलेगा। जो लोग इस संदेश को सुनकर के और गुरु महाराज के मिषन की पूर्ति के लिए यानी लग जायेंगे। प्रचार-प्रसार इस समय जो चल रहा गौ माता की जान बचाने का, शाकाहारी का चल रहा उसमें जो लग जायेंगे उनको भी लाभ मिलेगा और हमारी शुभ कामना आप सब लोगों के लिए, आपके बाल बच्चों के लिए, आपकी सम्पूर्ण संगत के लिए, संपूर्ण देश के लिए  इस नये वर्श में है। मैं गुरु महाराज से प्रार्थना करूंगा कि आप लोग और सबके सब बच्चे तरक्की करें, आप रोगों से मुक्त हो जाओ, लक्ष्मी आपका भण्डार भर दे। ऐसी प्रार्थना, कामना गुरुमहाराज से आप सब के लिए, देश की जनता के लिए है। विदेश की जनता के लिए भी है। बोलो जयगुरुदेव।

 

जय गुरु देव

1 जनवरी 2015, आश्रम उज्जैन। परम सन्त बाबा जयगुरुदेव जी महाराज के आध्यात्मिक उत्तराधिकारी परम संत उमाकान्त जी महाराज ने आज प्रातः 7 बजे उज्जैन आश्रम प्रांगण में मंच से सत्संग सुनाया। आज सत्संग के माध्यम से उन्होंने देशवासियों के लिए महत्वपूर्ण संदेश दिया।

देश के नेताओं के लिए यह संदेश है कि आप सब लोग शराब पीना बन्द कर दो। क्योंकि शराब के नषे में आप देश की तरक्की नहीं करा सकते। शराब पीकर यह कहोगे कि मैं देश की तरक्की करूंगा, कभी भी आप यह नहीं कर सकते। शराब के पैसे से देश कभी खुशहाल नहीं हो सकता, मांस के पैसे से, मांस की बिक्री से कभी भी देष खुषहाल नहीं हो सकता। इसलिए इसकी बिक्री पर रोक लगाओ और गाय माता को राश्ट्रीय पशु घोशित कर दो, जिससे गऊ माता की जान बच जाये। नरेन्द्र मोदी जी माननीय प्रधानमंत्री जी मेरी अपील है कि आप किसी के दबाव में मत आओ, मांसाहारी, शराबी जो लोग हैं, उनके दबाव में मत आओ। आप निर्भय होकर के ये कानून बना दो कि गाय राश्ट्रीय पशु है और गऊ हत्या करने वालों को फांसी की सजा हो। ऐसा सख्त कानून आप बना दीजिए। आप की मदद होगी। जिस शक्ति ने आप को इस गद्दी पर बिठाया है वो शक्ति छायां की तरह से आपके साथ लगी रहेगी। छांया की तरह से रहेगी। और आप देश को विष्व गुरु बनाने में मददगार हो जाओगे। इसलिए सबसे पहला काम नरेन्द्र मोदी साहब आप यही कर दीजिए, गाय को राश्ट्रीय पशु घोशित कर दीजिए।

                प्रधानमंत्री, एम.एल.., एम.पी. और जितने भी राजनेता हैं, आपसे निवेदन है कि आप शराब पीना बंद कर दो और शराब बंदी का कानून लागू कर दो। और जितने भी षाकाहारी हो, आप लोग शराब पीना बंद कर दो, शराब पीना बन्द नहीं करोगे तो आपकी बरक्कत नहीं होगी, आपकी बरक्कत खत्म हो जायेगी और षान्ति जो खोज रहे हो घर में  आपको मिलने वाली नहीं।  जितने भी अधिकारी, कर्मचारी आप लोग शराब पीते हो शराब का पीना बंद कर दो, नहीं तो आपकी तरक्की खत्म हो जायेगी। आपके बच्चों के उपर उसका असर आयेगा। आपकी नौकरी पर भी खतरा रहेगा। इसलिए आप लोग शराब पीना बंद कर दो।

                काष्तकारों के लिए नये वर्श में संदेश यह है कि आप लोग भी शराब पीना बंद कर दो। शराब पीना यदि बंद नहीं करोगे तो तुम्हारे हाथ से पैदा किया गया अन्न दुशित रहेगा। और उससे लोगों का स्वास्थ्य ठीक नहीं रह सकता।

और इसी तरह से नौजवानों के लिए संदेश कि नौजवान कभी भी शराब मत पीना,  और षाकाहारी रहकर के यदि आप विद्या अध्ययन करोगे तो वो विद्या, सरस्वती आपके सिर पर सवार होकर आपको उन्नति के षिखर पर पहुंचा देगी। ये अधिकारी, कर्मचारी,व्यापारी, नौजवान  सबके लिए है, नये वर्श का नया संदेश। जितने भी जात मजहब के लोग हैं आप लोगों के लिए संदेश है कि सभी लोग के लिए जो मजहबी मानव धर्म है, यानि जो इंसानी वफ्त है, उसके मुताबिक  आप लोग चलो और साधु महात्माओं, पण्डित, मुल्ला, पुजारियों के घर में बैठने का समय नहीं है। यह जीवों को बचाने का समय है। निकलो और उनको सदाचारिता का आदि बनाओ, ईष्वरवादी बनाओ, खुदा परस्त बनाओ।

तो आप लोग आये ठण्डी और बारिश को बर्दाष्त किया और आप सोचते हो कि आप खाली चले जाओगे? अरे गुरु महाराज आपको लाभ देंगे। और जितने भी लोग आप आये हो, आपके बच्चों को भी लाभ मिलेगा। जो लोग आषा बनाये हैं, यहां पहुंच नहीं पाये, विषेश परिस्थिति में, उनको भी लाभ मिलेगा। जो लोग इस संदेश को सुनकर के और गुरु महाराज के मिशन की पूर्ति के लिए यानि लग जायेंगे। प्रचार-प्रसार इस समय जो चल रहा गौ माता की जान बचाने का, षाकाहारी का चल रहा उसमें जो लग जायेंगे उनको भी लाभ मिलेगा और हमारी शुभ कामना आप सब लोगों के लिए, आपके बाल बच्चों के लिए, आपकी सम्पूर्ण संगत के लिए, संपूर्ण देश के लिए  इस नये वर्श में है। मैं गुरु महाराज से प्रार्थना करूंगा कि आप लोग और सबके सब बच्चे तरक्की करें, आप रोगों से मुक्त हो जाओ, लक्ष्मी आपका भण्डार भर दे। ऐसी प्रार्थना, कामना गुरुमहाराज से आप सब के लिए, देश की जनता के लिए है। विदेश की जनता के लिए भी है। बोलो जयगुरुदेव।

नोटः- महाराज जी ने आदेश दिया है कि 1 जनवरी से लेकर 14 जनवरी 2014 तक इस अभियान को और चलाओ और जो क्षेत्र रह गये हैं उन में भी प्रचार कर दो।  तो 14 जनवरी तक यह प्रचार अभियान चलाया जायेगा।


Updation On Thursday, January 1, 2015