जय गुरू देव समाचार

सी एम साहब अब करो विचार, कटती गायें करे पुकार....
जय गुरु देव
बाबा जयगुुरुदेव उज्जैन आश्रम, दिनांक - 14 मई 2015

“सी एम साहब अब करो विचार, कटती गायें करे पुकार”

लाखों लाख आवाजों से गॅंूज उठा उज्जैन जब बाबा जयगुरुदेव जी के तृतीय वार्शिक भण्डारे के अवसर पर बाबा जयगुुरुदेव आश्रम पर प्रदेष के षाकाहारी मुख्यमंत्री षिवराज सिंह चैहान का आगमन हुआ।

विष्वविख्यात परम संत उमाकान्त जी महाराज ने सतसंग देते हुए प्रदेष के मुखिया से आव्हान किया कि भविश्य में आने वाली कुदरती तबाही से बचने के लिए आवष्यक है कि धरती से जीव हत्या बंद कर दी जाए, मांस भक्षण पर प्रतिबंध हो, षराब के उत्पादन और विक्रय को पूर्ण रुप से बंद किया जाए तथा भारत में गौ हत्या बंद कर गाय को राश्टीªय पषु घोशित किया जाए ।
संत श्री ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री जी यह काम कर देंगे तो उन्हें ईष्वरीय षक्तियों का आर्षीवाद मिल जाएगा, उनका यष होगा, जनता उन्हें अपने मन में बसा लेगी और फिर कभी निकल नहीं सकते हैं। साथ ही साथ संत उमाकान्त जी महाराज ने यह भी कहा कि यदि सरकार यह काम नहीं कर पाई तो वे स्वयं यह कार्य पूर्ण करके दिखा देंगे, यह उनका संकल्प है और इस कार्य के लिए उनके पास योजना है। इस पर उनके लाखों भक्तों ने अपने हाथ ऊपर करके उनके इस संकल्प का समर्थन किया। संत श्री के पष्चात षिवराज सिंह ने अपना उद्बोधन देते हुए गौ रक्षा को लेकर सरकारी नीतियों पर प्रकाष डाला और संत श्री के वचनों पर चलने का संकल्प लिया।

इस अवसर पर प्रदेष के षिक्षा मंत्री पारस जैन, नेपाल की सांसद गंगा चैधरी, थारु समाज नेपाल अध्यक्ष नन्द कुमार चैधरी समेत कई भारतीय प्रषासनिक व पुलिस सेवा के वरिश्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

बाबा जयगुरुदेव जी के इस तृतीय भण्डारे में षिरकत करने के लिए देष विदेष से लाखों भक्त निरंतर पहॅंुच रहे हैं। इसमें महाराज जी द्वारा 14 से 16 मई तक सुबह 5 और षाम 7 बजे से सतसंग व प्रभु प्राप्ति का मार्ग - नामदान दिया जाएगा। इस अवसर पर भारत के बाबा जयगुरुदेव संगत के 15 प्रदेषों के अध्यक्ष मौजूद थे। कल दहेज रहित विवाह भी समपन्न होंगे।

सुनील कौषिक
मीडिया प्रभारी,
बाबा जयगुरुदेव धर्म विकास संस्था, उज्जैन
Email:  SuneelKaushikUjjain@gmail.com


Updation On Thursday, May 14, 2015