जय गुरू देव समाचार

दिल्ली की फिजाओं में फैली जयगुरूदेव की खुशबु...
जयगुरुदेव

जयगुरुदेव मय हुई दिल्ली |

 दिल्ली की फिजाओं में फैली जयगुरूदेव की खुशबु |

आज परम् पूज्य महाराज जी के दर्शन करने के लिए श्री विष्णु कांत शाय केंद्रीय खनिज राज्य मंत्री ( भारत सरकार ) से अपनी टीम के साथ में रामलीला मैदान पधारे और प्रशासन की तरफ से सत्संग कार्यक्रम में पूर्ण सहयोग करने का आसवसन् दिया और कहा कि हम अभी जरूरी काम से दिल्ली से बाहर जा रहे है 22 फरबरी 2016 को सत्संग कार्यक्रम में आने कि हम पूरी कोसिस करेंगे |

20, 21, 22 फरवरी 2016 को होने जा रहे विशाल सत्संग कार्यक्रम के लिए, रामलीला मैदान, दिल्ली में हजारो लोग आ चुके है और रामलीला मैदान में गुरु महाराज कि दया से भंडारे भी चालू हो गए है
और सत्संग कार्यक्र्म में आने वाली भयंकर भीड़ को देखते हुए रामलीला मैदान के सारी व्यवस्था सुचारू रूप से कर ली गयी है

सिर पर गुलाबी टोपी, तन पर शाकाहार और गऊ रक्षा की प्रार्थना वाला चोगा, हाथों में जयगुरूदेव ध्वज, होटों पर निमंत्रण की वंदना, दीवारों पर ‘‘हाथ जोड़ कर विनय हमारी, हो जाओ सब शाकाहारी”  सन्देश एवं अनगिनत झण्डे, बैनर, होर्डिंग और हजारों नौजवान व बुजुर्ग ।

            ये नज़ारा है दिल्ली के हर गली, नुक्कड़, चैराहे का जो हर धर्म, जाति, समुदाय के जनमानस को आमंत्रित कर रहा है  दिनांक 20, 21 व 22 फरवरी को दिल्ली के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में होने वाले बाबा जयगुरूदेव जी महाराज के आध्यात्मिक उत्तराधिकारी एवं विश्व विख्यात् संत उमाकान्त जी महाराज के विशाल आध्यात्मिक सत्संग, नामदान एवं दर्शन कार्यक्रम में आने के लिए।

                  सम्पूर्ण भारत में शाकाहार, सदाचार, नशा मुक्ति, गाय को राश्ट्रीय पशु बनाने और गौ हत्या बन्द करने का अलख जगाने वाले बाबा उमाकान्त की महाराज के इस तीन दिवसीय मानव कुम्भ की तैयारी के लिए न केवल दिल्ली बल्कि सम्पूर्ण भारत बर्ष एवं नेपाल से पधारे भक्त दिल्ली कार्यक्रम के प्रचार में तन-मन-धन से जुटे हैं। दिन हो या रात ,सुबह हो या शाम - सभी  भगतों का केवल एक ही लक्ष्य है कि अधिक से अधिक जनता बाबा जी के इस जनकल्याण सन्देश को सुन सके। इसकी विहंगम तैयारियों का अंदाजा इस बात से भी लग जाता है कि सम्पूर्ण दिल्ली को 5 भागों में विभाजित कर अलग-अगल प्रदेशो की संगत के सत्संगी उन क्षेत्रों में घर-घर जाकर एक-एक दिल्ली वासी को हाथ जोड़कर सत्संग में आने का निमंत्रण व्यक्तिगत तौर पर दे रहे हैं।

      बाबा उमाकान्त जी महाराज के इस प्रचार को जनता का भी अपार समर्थन मिल रहा है।

 राश्ट्रीय मुस्लिम एकता मंच एवं मुस्लिम गौ रक्षा मंच के संयोजक जनाब दिलदार हुसैन बेग ने भी बाबा जी के इस गौ रक्षा संकल्प को अपना पूर्ण समर्थन देने की बात कही।  साथ ही साथ सड़को पर गुरु भगतों के सादगी व शांति पूर्ण प्रचार ने हर खासो-आम को आकर्शित किया है। यही कारण है कि
20 फरवरी को उप मुख्यमंत्री मनीश सिसोदिया, 21 फरवरी को केन्द्रीय  विज्ञान एवं प्राद्यौगिकी मंत्री डाॅ. हर्श वर्धन सिंह व केन्द्रीय इस्पात मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, 22 फरवरी को इस्पात राज्य मंत्री विश्णु देव शाय जी सहित अनेक राजनेताओं, पुलिस एवं प्रषासनिक विभाग के वरिश्ठ अधिकारियों, षिक्षा विदों एवं धर्माचार्यों ने सहर्श इस कार्यक्रम में पधारने की स्वीकति प्रदान की है।

बाबा उमाकान्त जी महाराज के इस 3 दिवसीय कार्यक्रम की तैयारी अपने अंतिम चरण में हैं, जिसमें न केवल भारत बल्कि दूसरे देशो से भी बाबा के अनेक अनुयायी लाखों की संख्या में दिल्ली पहुंचना शुरू हो गये हैं।

Updation On Thursday, February 18, 2016