जय गुरू देव समाचार

रामलीला मैदान में सज रहा गुरु भक्तो का दरबार..
जयगुरुदेव
पत्र क्रमांक : बा. ज. स. / 3 / 2016       दिनांक : 19.02.2016   
प्रेस नोट 19 फ़रवरी 2016

रामलीला मैदान में सज रहा गुरु भक्तो का दरबार

दिल्ली न्यूज। विश्व विख्यात् परमसंत बाबा जयगुरुदेव जी महाराज के आध्यात्मिक उत्तराधिकारी और भारत भूमि से गौ हत्या बन्द कराने का संकल्प लेने वाले परम संत बाबा उमाकान्त जी महाराज के 20, 21 व 22 फरवरी के तीन दिवसीय सत्संग, नामदान और दर्शन कार्यक्रम में बाबा के दर्शन पाने और अपनी बिगड़ी बनाने की लालसा लेकर देश- विदेश से भक्तों का रामलीला मैदान में जमावड़ा प्रारम्भ हो गया है।
    खास बात ये है कि बाबा के पुण्य दर्शन के लिए केवल भक्त ही नहीं बल्कि हर पार्टी के राजनेता और प्रशासनिक अधिकारियों का भी रामलीला मैदान पर आगमन हो रहा है। इसी तारमतम्य में केन्द्रिय इस्पात व खनिज राज्य मंत्री श्री विष्णुकांत शाय ने भी रामलीला मैदान में आकर संत उमाकान्त जी महाराज का दर्शन कर आशीर्वाद लिया। इसके साथ-साथ पुलिस प्रशासन के आला अफसर डी.सी.पी. दिल्ली, मैदान पर जब कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने आये तो बाबा के भक्तों की सेवा, समर्पण और बाबा के प्रति उनकी अगाध श्रद्धा को देख कर इतने आश्चर्य चकित एवं अभिभूत हुए कि उनके मन में भी परम  संत उमाकान्त जी महाराज के दर्शन करने की लालसा जाग्रत हुई और उन्होंने बाबा जी का दर्शन कर उनसे आशीर्वाद लिया । रामलीला मैदान में भक्तों के भोजन के लिए भण्डारे, ठहरने के लिए टेंट और रावटियों, शौचालय व्यवस्था, वाहनों की पार्किंग, सुरक्षा, चिकित्सा इत्यादि सुविधाओं के सभी कार्य बाबा के अनुयायियों द्वारा पूरी लगन के साथ किये जा रहे  है । अन्य स्थानों पर भी प्रेमियों के ठहरने की व्यवस्था बनाई गयी है।
     महाराज जी स्वयं मैदान पर चल रही तैयारियों के सम्बन्ध में व्यवस्थापकों को आवश्यक दिशा निर्देश और आने वाले भक्तों पर दया की बरसात कर रहें हैं। कार्यक्रम में दिल्ली वासियो को आमंत्रित करने के उद्देश्य से आज बाबा के भक्तों द्वारा विशाल वाहन रैली निकाली गई, जिसमें हाथ जोड़ कर मीठी वाणी में दिल्ली वासियों को बाबा के इस दिव्य सत्संग के भक्ति समागम में आने का न्योता दिया गया।  कुल मिलाकर रामलीला मैदान एवं आस-पास के परिसर का कोना-कोना भक्ति और आस्था से सराबोर हो रहा है जहां आने वाले तीन दिनों में देश-विदेश के लाखों भक्त बाबा के दर्शन, सत्संग और नामदान की गंगा में भक्ति के गोते लगायेंगे।
ज्ञातत्व है कि यह कार्यक्रम सभी जाति, मजहब के लोगों के फायदे के लिए आयोजित किया जा रहा है।  इस लिए हर समुदाय के लोग इसमें जरूर शामिल हो।
पूज्य महाराज जी द्वारा प्रतिदिन सुबह - शाम सुरत शब्द योग की साधना होगी और नित्य प्रातः 10.00 बजे से सत्संग और नामदान होगा।

जयगुरुदेव

Updation On Friday, February 19, 2016